पढ़ा-लिखा देश कैसे एक बार फिर अंगूठा छाप बनेगा, आप भी जानिए

भीम एप लांच करते पीएम नरेंद्र मोदी : फोटो साभार



राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पीएम मोदी ने भीम ऐप लॉन्च किया. डिजिटल पेमेंट्स को आसान बनाने के लिए भीम (BHIM) ऐप लाया गया है. 
पीएम मोदी ने ऐप की लॉन्चिंग में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को याद किया और कहा कि उन्हीं के नाम पर यह ऐप लाया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं ऐसी व्यवस्था ला रहा हूँ जहाँ आपका अँगूठा ही आपका बैंक होगा. उन्होंने कहा कि ‘भीम’ ऐप देश की जनता के लिए साल 2016 का सबसे उत्तम नजराना है. उन्होंने कहा कि भीम ऐप दुनिया के लिए अजूबा होगा. उन्होंने आने वाले 15 दिनों के बाद एक और बड़ी सौगात देने की ओर भी संकेत दिए.

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं हैरान हूँ. एक नेता ने बयान दिया कि खोदा डूँगर और निकाली चुहिया. अरे भाई! मैं चुहिया ही तो निकालना चाहता था. ये काम चल रहा है और बहुत तेज गति से चल रहा है.’ उन्होंने कहा कि मैं मानता हूँ कि देश का इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आने वाले दिनों में बहुत बड़ी सेवा कर सकता है. अब 1 तारीख के बाद आपके हाथ में मोबाइल देखेंगे तो पूछेंगे कि मोबाइल है और भीम ऐप है तो फिर कैश लेकर क्यों घूम रहे हो? उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश के आम आदमी की तकनीक से जुड़ाव होने वाला है.

इस मौके पर पीएम मोदी ने देश की आम जनता का भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि दुनिया हैरान है कि कैसे एक साथ 86 प्रतिशत करेंसी बाजार से गायब हो गई और देश सर्वाइव कर गया. ये मेरे देश की जनता की खासियत है. इसी तरह मैंने लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी और बड़े गर्व से कह सकता हूं कि करोड़ो लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी. ये सिर्फ मेरे महान देश की जनता का चरित्र है.

पीएम मोदी ने डिजिधन मेले में व्यापार योजना ड्रॉ पर बोलते हुए कहा कि 100 दिन में लाखों परिवार में इनाम जाएगा. 100 दिनों तक हर रोज 15 हजार लोगों को एक हजार रुपये का इनाम मिलेगा. लकी ड्रॉ, डिजिधन व्यापार मेला का ड्रॉ हुआ. 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती के दिन इसका मेगा ड्रा होगा.

Comments

Popular posts from this blog

पढ़ाई बीच में छोड़ दी और कर दिया कमाल, देश के 30 नौजवान फोर्ब्स की सूची में

युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हो सकती है अगम की कहानी

खतरे में ढेंका, चकिया, जांता, ओखरी